WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

Ladli Behna Yojana: लाडली बहनों का इंतजार हुआ खत्म, जल्द मिलेंगी लाडली बहन योजना की 16वीं किस्त

Ladli Behna Yojana: मोहन यादव सरकार मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए लाडली बहन योजना के तहत हर महीने 1500 रुपए की राशि प्रदान करती है और पहले इस योजना के तहत सरकार द्वारा सभी महिलाओं को ₹1200 तक की राशि दी जाती थी परंतु अब इस राशि को बढ़ाकर ₹1500 कर दी गई है जिसके तहत सभी महिलाओं को आर्थिक मदद प्राप्त होती है और इस योजना की राशि में रक्षाबंधन के त्योहार पर राखी के शगुन पर 250 रुपए की वृद्धि की गई थी। यह ₹250 की वृद्धि के बाद राशि बढ़कर ₹1500 हो गई है। और सीएम द्वारा ऐलान किया जा रहा है कि इस योजना के तहत मिलने वाली राशि 1500 रुपए से बढ़कर और भी अधिक कर दी जाएगी, जिससे महिलाओं को ज्यादा लाभ प्राप्त हो सके।

आप सभी को बता दे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना की घोषणा करते समय ही ऐलान किया था कि इस योजना के तहत मिलने वाली राशि लगातार बढ़ती जाएगी, जो इस राशि को बढ़ाकर ₹3000 तक किया जाएगा और साथ ही शिवराज सिंह चौहान के इस दावे को अब प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन लाल यादव पूरा करेंगे। लाडली बहन योजना के तहत 15 किस्ते लाडली बहनों को सफलतापूर्वक प्राप्त हो चुकी है। अब सभी महिलाओं को इस योजना के तहत 16वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है इसलिए जानते हैं लाडली बहन योजना की 16वीं किस्त की जानकारी और कब होगी जारी।

Ladli Behna Yojana

लाडली बहन योजना के तहत सभी हितग्राही लाडली बहनों को 15वीं किस्त का लाभ सफलतापूर्वक प्राप्त हो चुका है परंतु अब सभी महिलाएं इस योजना के तहत 16वीं किस्त का इंतजार काफी बेसब्री से कर रही है जिसके तहत जो भी महिलाएं लाडली बहन योजना की 16वीं किस्त का इंतजार कर रही है उन सभी महिलाओं की जानकारी के लिए बता दें इस योजना की 16वीं किस्त जल्द ही सितंबर माह में जारी की जाएगी, जिसके तहत सभी महिलाओं को इस योजना के तहत मिलने वाली राशि सितंबर के 01 तारीख से 10 तारीख के बीच ट्रांसफर की जाती है। क्योंकि पिछली कुछ किस्ते 10 तारीख से पहले भी ट्रांसफर की गई है।

कब आएगी लाडली बहन योजना की 16वीं किस्त

लाडली बहन योजना की सभी महिलाओं को जानकारी के लिए बता दे इस योजना का लाभ सभी महिलाओं को 1 तारीख से 10 तारीख के बीच दिया जाएगा जिसके तहत इंतजार कर रही उन सभी महिलाओं को बता दे 16वीं किस्त जल्द ही मिलने वाली है जो मीडिया रिपोर्ट के द्वारा बताया जा रहा है, इस योजना की 16वीं किस्त सितंबर माह में 10 तारीख को सभी महिलाओं के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

सीएम का ऐलान योजना की राशि में लगातार होगी बढ़ोतरी

मुख्यमंत्री डॉ मोहन लाल यादव ने हाल ही में रक्षाबंधन कार्यक्रम के दौरान सभी लाडली बहनों की राशि में बढ़ोतरी की है जिसके तहत महिलाओं को मिलने वाली ₹1200 की राशि को बढ़ाकर ₹1500 की कर दी है, और साथ ही मुख्यमंत्री डॉ मोहन लाल यादव द्वारा बताया जा रहा है कि इस योजना के तहत मिलने वाली राशि में लगातार बढ़ोतरी की जाएगी।

निष्कर्ष

आप सभी को जानकारी होगी मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को 10 अगस्त को लाडली बहन योजना के तहत 15वीं किस्त की राशि ₹1200 सभी के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी गई थी और रक्षाबंधन के इस शुभ शगुन के तौर पर ₹250 रुपए की राशि भी सभी महिलाओं के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की गई थी,इस प्रकार लाडली बहनों को 15वीं किस्त में पूरे ₹1500 मिले हैं इसके पहले 14वीं किस्त में लाडली बहनों को सिर्फ 1250 रुपए दिए गए थे।

अब महिलाओं को योजना की 16वीं किस्त का इंतजार है। सुरभि किस्त में महिलाओं को ₹1500 मिलेंगे या योजना की राशि बढ़ाकर मिलेगी परंतु इसकी अभी तक कुछ आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई परंतु कुछ मीडिया और रिपोर्ट के मुताबिक लाडली बहन योजना की 16वीं किस्त की राशि सभी महिलाओं के बैंक अकाउंट में 10 सितंबर तक ट्रांसफर कर दी जाएगी, आर्टिकल में बने रहने के लिए धन्यवाद।

Leave a Comment

India Flag अभी अभी आई चौकाने वाला खबर !!