WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

HDFC Parivartan Scholarship: सभी विद्यार्थियों को बैंक देगा पूरे ₹75,000 रुपए की स्कॉलरशिप, यहां से जाने पूरी जानकारी

HDFC Parivartan Scholarship: अगर आप भी स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थी है या फिर कॉलेज से यूजी / पीजी कर विद्यार्थी है तो आप सभी की जानकारी के लिए बता दे आप आसानी से ₹ 75,000 रुपए की स्कॉलरशि प्राप्त कर सकते है अगर आप भी ₹ 75,000 रुपए की स्कॉलरशिप का लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े जिसके माध्यम से आप HDFC Parivartan Scholarship की जानकारी प्राप्त कर सके।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे HDFC Bank आपके लिए धमाकेदार स्कॉलरशिप लेकर आया है. एचडीएफसी बैंक के इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम का नाम एचडीएफसी परिवर्तन स्कॉलरशिप प्रोग्राम है, अगर आप भी इससे संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप सभी को बता दें इस आर्टिकल में HDFC Parivartan Scholarship की संपूर्ण जानकारी बताई गई है।

स्कॉलरशिप के लिए जरूरी पात्रता

  • इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम का लाभ केवल भारतीय नागरिकों को ही दिया जाएगा।
  • अगर आप भी इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम का लाभ कर लेना चाहते हैं तो आप सभी को बता दे स्कॉलरशिप का लाभ लेने के लिए फिलहाल छात्र निजी, सरकारी या सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में कक्षा 1 से 12, डिप्लोमा, आईटीआई और पॉलिटेक्निक पाठ्यक्रमों में पढ़ते हो।
  • स्कॉलरशिप बेनिफिट लेने के लिए विद्यार्थियों द्वारा अंतिम वर्ष में 55 प्रतिशत न्यूनतम अंक प्राप्त किए हो।
  • केवल उन्हीं विद्यार्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी जो पिछले तीन वर्षों में आए व्यक्तिगत या पारिवारिक संकटों का सामना कर रहे हैं, वह जिसके तहत भी शिक्षा की लागत वहन करने में असमर्थ हैं और पढ़ाई छोड़ने क़े लिए बाध्य है।

स्कॉलरशिप के लिए जरूरी दस्तावेज

  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • पिछले साल की मार्कशीट
  • पहचान प्रमाण पत्र
  • वर्तमान वर्ष का प्रवेश प्रमाण
  • आवेदक बैंक पासबुक/रद्द चेक (जानकारी आवेदन पत्र में भी दर्ज की जाएगी)
  • आय प्रमाण पत्र

किस प्रकार प्रदान की जाएगी स्कॉलरशिप

दिस इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत पहली कक्षा से छठवीं कक्षा तक सभी विद्यार्थियों को ₹15000, स्कॉलरशिप दी जाएगी और कक्षा 7 से 12, Diploma, ITI, & Polytechnic स्टूडेंट्स कों INR 18,000, स्कॉलरशिप दी जाएगी,जनरल अंडरग्राजुएट कोर्सेज क़े लिए INR 30,000, प्रोफेशनल अंडरग्राजुएट कोर्सेज क़े लिए INR 50,000, स्कॉलरशिप दी जाएगी। और साथ ही जनरल पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज क़े लिए INR 35,000 रुपए तक की स्कॉलरशिप दी जाएगी,तथा प्रोफेशनल पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज क़े लिए INR 75,000 प्रदान किये जायेंगे. यह स्कॉलरशिप प्रोग्राम पढ़ने वाले बच्चों के लिए शुरू किया गया है इसके जरिए उन्हें आगे पढ़ने के लिए प्रोत्साहन प्रदान किया जाएगा।

2 thoughts on “HDFC Parivartan Scholarship: सभी विद्यार्थियों को बैंक देगा पूरे ₹75,000 रुपए की स्कॉलरशिप, यहां से जाने पूरी जानकारी”

Leave a Comment

India Flag अभी अभी आई चौकाने वाला खबर !!