WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

Post Office: पोस्ट ऑफिस की धमाकेदार स्कीम, सिर्फ दो सालों में हो जाओगे अमीर, जानिए स्कीम

Post Office: पोस्ट ऑफिस की धमाकेदार स्कीम जिसके तहत सिर्फ 2 सालों में होगा 32,000 तब का मुनाफा जाने स्कीम की संपूर्ण जानकारी, पोस्ट ऑफिस के तहत देश के संपूर्ण नागरिकों को फायदा देने के लिए पोस्ट ऑफिस की ओर से लगातार नई-नई स्कीम को चलाई जा रहा है जिसके तहत भारत सरकार द्वारा सामान्य बैंक की अपेक्षा पोस्ट ऑफिस में निवेश करने वाले उन सभी ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा ब्याज दिया जाएगा अगर आप भी पोस्ट ऑफिस स्कीम के तहत निवेश करना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

आज के हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से आप ऐसी स्कीम के बारे में जानेंगे जिस जिसमें आप अधिक प्रॉफिट प्राप्त कर सकते हैं, यह पोस्ट ऑफिस महिला सम्मान बचत प्रमाण पत्र योजना है और इस योजना की शुरुआत कुछ समय पहले ही की गई है।

Post Office

देश की सभी महिलाओं के लिए पोस्ट ऑफिस महिला सम्मान बचत प्रमाण पत्र योजना शुरू की गई है इसके तहत पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में आप आसानी से 1000 रुपए से लेकर ₹200000 तक का आसानी से निवेश कर सकते हैं परंतु आप इस स्कीम के तहत ₹200000 से अधिक का निवेश नहीं कर सकते।

इस योजना के तहत आप आसानी से एक से अधिक खाता खुलवा सकते हैं और साथ ही इन सभी खातों में आसानी से निवेश भी कर सकते हैं, आप सभी की जानकारी के लिए बता दे इसमें नया खाता खुलवाने के लिए 3 महीने का अंतराल होना चाहिए।

Post Office MSSS – इतना मिलेगा रिटर्न

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे पोस्ट ऑफिस की इस योजना के तहत निवेश करने पर सभी ग्राहकों को 7.5% प्रतिवर्ष की ब्याज डर से ब्याज देखने को मिलता है और साथ ही पोस्ट ऑफिस की इस योजना में मैच्योरिटी अवधि 2 वर्ष तक की होती है और इस कारण बहुत से लोग इस स्कीम में निवेश करना पसंद करते हैं।

पोस्ट ऑफिस महिला सम्मान बचत प्रमाण पत्र योजना मैं काफी सुविधा दी गई है इस स्कीम के तहत अगर आप पैसों का निवेश करते हैं तो ऐसी स्थिति में 1 साल बाद आप आसानी से 40 % पैसा भी निकाल और यह राशि आप केवल एक बार ही निकाल सकते हैं।

MSSS स्कीम की कुछ शर्तें

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में खाता धारा की मृत्यु होने पर खाते में जमा संपूर्ण राशि परिवार के नॉमिनी को दे दी जाती है जिसके तहत इस योजना में जमा राशि को खाताधारक की किसी भी बीमारी के समय पर आसानी से निकल भी जा सकता है अगर आप भी चाहते हैं इस स्कीम के तहत खाता खुलवाने के 6 महीने बाद खाते को बंद करना तो आप सभी को बता दे पोस्ट ऑफिस के इस योजना के तहत आप आसानी से खाता बंद करवाने के बाद आपको ब्याज सहित जमा राशि वापस कर दी जाएगी।

ऐसे खुलवाए खाता

पोस्ट ऑफिस स्कीम के तहत खाता खुलवाने के लिए अपने आसपास के पोस्ट ऑफिस में जाना होगा जिसकी सहायता आप से आपको इस योजना से संबंधित जानकारी प्राप्त करके खाता खुलवाना होगा और साथ ही इसके बाद आप पोस्ट ऑफिस के इस निवेश स्कीम में आसानी से अपना खाता खुलवा सकते हैं।

2 thoughts on “Post Office: पोस्ट ऑफिस की धमाकेदार स्कीम, सिर्फ दो सालों में हो जाओगे अमीर, जानिए स्कीम”

Leave a Comment

India Flag अभी अभी आई चौकाने वाला खबर !!